Social Icons

twitterfacebookgoogle pluslinkedinrss feedemail

Thursday, November 29, 2012

E-currency account और उनके प्रयोग





नमस्कार मित्रो मेरी आज की पोस्ट इन एकाउंटस को लेकर है ! OKPAY, MONEYBOOKER, PERFECTMONEY, PAYZA, LIBERTY RESERVE, आदि ये सभी डिजिटल करेंसियाँ ही है ! जिनहे कि धन को एक जगह से दूसरी जगह बेहद तेजी से भेजने के लिये प्रयोग किया जाता है ! ये सभी ई करेंसियाँ नेट पर धन को स्थानांतरण करने का सुरक्षित और विश्व व्यापी साधन है ! इनके माध्यम से आप विश्व मे कही से भी  धन को ले या दे सकते है ! अगर आप इनके माध्यम से धन का स्थानांतरण कर रहे है या नेट से कोई सामान खरीद रहे है तो आपका लेन देन बेहद सुरक्षित होगा, अगर आप इनके अथोराइज साइट से सामान खरीद रहे है ! तो ये आपको कुछ समय के लिये रिफ़ंड का आप्शन भी देते है, उस समय के अन्दर अगर आपको आपका सामान पसंद नही आया या उसमे कोई कमी है तो आप अपना धन रिफ़ंड भी कर सकते है ! हालाकिँ आप ने जो पेमेंट की थी वो पेमेंट उस साइट के पास ही होती है, पर इन करेंसियो के कान्ट्रेक्ट के कारण अगर आप उनके दिये टाइम के अन्दर अपने धन की माँग करते है तो आपको आपका धन वापस दे दिया जाता है ! लेकिन अगर टाइम खत्म होने के बाद आप धन को वापस करने की माँग करेगे तो आपको धन वापस नही लौटाया जायेगा इस बात का हमेशा ध्यान रखे !


आपको ये जानकारी पसंद आयी होगी ! किसी अन्य सहायता के लिये आप मुझे काल भी कर सकते है +91 9520899009, 9012543906

4 comments:

आमिर दुबई said...

मुझे एक दिन बैठकर आपके ब्लॉग की गहरी स्टडी करनी पड़ेगी तब जाकर मेरे समझ में ये सब आ पायेगा। ये कारोबार पूरा का पूरा एजेंटों पर भरोसे के आधार पर टिका हुआ है। जो की आसानी से लोग कर नही पाते। धोखा इतना आम हो गया है की बस ,इसलिए सभी इस बात से डरते हैं की इस काम में पड़ने के बजाय सीधे ,बेंक खतों वगैरा में रूपए जमा करवाओ। और इलेक्ट्रोनिक रूपए हासिल करके उसी से जो करना है करो। यहाँ में भी इलेक्ट्रोनिक दिरहम का काफी चलन है।

Dinesh kumar said...

ये बात तो आप सही कहते है आमिर भाई पर दिरहम को हर जगह स्वीकार नही किया जाता, जबकि डालर को हर जगह स्वीकार किया जाता है

विनोद सैनी said...

कुछ तो आता है पर यह हमारे रूटिन मे नही है इस तरह का कार्य इसलिये बस

फेसबुक थीम को बदले

Dinesh kumar said...

विनोद जी मेरा मकसद सिर्फ़ लोगो को इसकी सही जानकारी उपलब्ध कराना ही है, बाकि तो ये लोगो पर ही निर्भर करता है ! कि वो इसे किस रूप मे लेते है या नही लेते है........

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks
 
 
Blogger Templates