Social Icons

twitterfacebookgoogle pluslinkedinrss feedemail

Tuesday, November 6, 2012

एलर्ट पे (पेजा) payza works किस काम आता है......





एक मित्र आमिर जी ने प्रश्न किया है, कि पेजा किस काम आता है ! मित्र ( पेजा, पेपल लिबर्टी रिजर्व ) जैसी सभी ई करेंसियाँ इंटरनेशनल स्तर पर धन को स्थानातंरण करने का एक सरल और तेज तरीका है ! जो कि सारी दुनिया मे प्रचलित है, इन ई करेंसियो को मुख्यता इंटरनेशनल स्तर पर कंपनियो के साथ व्यापार करने मे प्रयोग किया जाता है ! इसके साथ साथ ही शेयर बाजार व अपनी आन लाइन खरीदारी मे भी आप इसका प्रयोग कर सकते है ! इसे आप ऎसे समझ सकते है ! यदि हम बैंक के माध्यम से धन को इंटरनेशनल स्तर पर स्थानातंरण करते है, तो उसमे पाँच से सात दिन तक लग जाते है ! अच्छा अगर हम किसी कंपनी या किसी व्यक्ति से कुछ खरीद या कोई सेवा ले रहे है, जिसे हम नही जानते और ना ही वो हमे जानते है तो क्या होगा ! क्या सेवा प्रदाता हमारी पेमेंट आने का इंतजार करेगा या वो नकद धन लेकर आपको आपकी चीज देना पसंद करेगा ! जाहिर सी बात है वो नकद डील करने मे यकीन रखेगा ! तो अब आती है हमारी ई करेंसी की बात चाहे वो कोई भी हो, पर यहाँ हम बात कर रहे है पेजा की ! तो ई करेंसियाँ आपको आपके एकाउंट मे अपना बैंक एकाउंट जोडने की सहूलियत भी देती है ! जिसकी वजह से अगर आप किसी को पेजा से पेमेंट करते है, तो पाने वाला व्यक्ति अपने पेजा एकाउंट से अपने धन को अपने बैंक एकाउंट में विड्राल कर सकता है ! अगर आप के पेजा एकाउंट मे बैलेंस है तो सिर्फ़ एक मिनट के अन्दर ही आपका धन अगली पार्टी के पास पहुँच जायेगा जिसे वो जब चाहे अपने एकाउंट मे विड्राल कर सकता है ! मतलब उसके लिये ये एक नगद डील होगी औए आप के लिये भी ! यहाँ भारत की बात करे तो तीन ई करेसियाँ आप को अपने एकाउंट मे अपना बैंक एकाउंट जोडने की सहूलियत देती है ! (१) पेजा (२) पेपल (३) मनी बूकर ! इन तीनो ई करेंसियो के एकाउंट मे अगर आप अपने एकाउंट को जोडते है ! तो आप जब चाहे अपने धन को विड्राल कर सकते है, इसमे आपका पैसा आपके एकाउंट मे आने में तीन दिन का समय लगेगा, पर यदि आप ने अपने पेजा एकाउंट मे अपना इंटरनेशनल क्रेडिटकार्ड भी जोडा हुआ है ! तो विड्राल करते ही आपका पैसा आपको फ़ौरन  मिल जायेगा ! तो हर देश मे ई करेंसियो को बैंक एकाउंट से जोडने के लिये अलग नियम है ! पर सभी मुख्य इंटरनेशनल करेंसी वाले देशो मे सभी करेंसियो को अपने बैंक एकाउंट से जोडने की सहूलियत है ! इसलिये उनकी हर डील नगद ही होती है ! इन एकाउंटस की मदद से आप भी अपना पैसा फ़ौरन मंगा सकते है ! या कही भी फ़ौरन भेज भी सकते है !

नोट = भारतीय नियमो के अनुसार आप धन मंगा तो पायेगे, पर भेज नही सकते ! आपका क्रेडिटकार्ड आपका पैसा रिसिव तो करेगा पर अपलोड नही करेगा ! अगर आपको किसी ई करेंसी की जरूरत है तो आपको किसी एजेंट की ही जरूरत होगी !

उम्मीद है ये जानकारी आपके काम आयेगी ! किसी अन्य मदद के लिये आप मुझे काल भी कर सकते है !

 +91 9012543906, 9520899009

4 comments:

आमिर दुबई 2692 said...

जानकारी के लिए शुक्रिया.भाई आप अपने ब्लॉग के बारे में सब कुछ लिख कर मुझे ईमेल कर दें.जल्द ही इंडियन ब्लोगर्स वर्ल्ड पर आपकी ब्लॉग का परिचय पोस्ट लेकर हाजिर होऊंगा.

Dinesh kumar said...

शुक्रिया आमिर भाई......

Ratan singh shekhawat said...

अच्छी जानकारी

Dinesh kumar said...

रतन सिंह जी आप यहाँ आये ये मेरे लिये सम्मान की बात है

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks
 
 
Blogger Templates